सीतामढ़ी जिला क्रिकेट लीग 12 नवंबर से

सीतामढ़ी। सीतामढ़ी जिला क्रिकेट संघ (बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त) की वार्षिक आमसभा की बैठक गौशाला चौक स्थित पार्टी जोन में हुई, जिसमें पिछले सत्र 2018-19 के आय-व्यय तथा आने वाले सत्र 2019-20 के रूप-रेखा एवं गतिविधियों पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 12 नवंबर 2019 से सीतामढ़ी जिला क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए क्लबों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 19 अक्टूबर 2019 से शुरू होगी। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2019 है। निबंधन शुल्क 2500 रुपये रखा गया है। रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन गोयनका कॉलेज गेट स्थित पतंजलि प्लाजा या दोपहर 3 से 6 बजे तक गोयनका कॉलेज मैदान में रितेश कुमार सिंह के पास जमा करा सकेंगे।

बैठक में क्रिकेट को बेहतर बनाने से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श करते हुए पदाधिकारीगण

सीतामढ़ी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विनीत कुमार ने बताया कि सीतामढ़ी जिला क्रिकेट लीग की तैयारियां शुरू हो चुकी है। क्लबों के निबंधन के बाद सीतामढ़ी जिला क्रिकेट लीग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वार्षिक आमसभा की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि जिला क्रिकेट संघ के विभिन्न कमिटियों का जल्द विस्तार किये जाने पर चर्चा हुई। सत्र 2018-19 में सीतामढ़ी जिला की ओर से विभिन्न श्रेणियों में खेल चुके क्रिकेटरों को प्रमाण पत्र निर्गत किया जाएगा। साथ ही साथ जिला में सभी प्रखंड से अच्छे क्रिकेट खिलाड़ियों की खोज के लिए टैलेंट हंट प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा।

सीतामढ़ी जिला क्रिकेट संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक में सत्र 2018-19 के आय-व्यय एवं उपलब्धियों  के साथ-साथ सत्र 2019-20 की गतिविधियों पर हुआ विचार-विमर्श

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जिला स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट (बालक/बालिका) और इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। बैठक में सर्वसम्मति से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की पूर्व कमिटी का धन्यवाद किया तथा नवनिर्वाचित कमिटी को शुभकामनाएं देते हुए यह उम्मीद जताई कि भविष्य में भी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का सहयोग मिलता रहेगा।

मौके पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव मो. इमरान खान, संयुक्त सचिव समरेश परमार उर्फ शंकर, कोषाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज, रितेश कुमार सिंह, नोमान अंजुम, मनीष कुमार, उदयकांत झा, नवीन कुमार सिंह, सफदर कमाल, सतीश कुमार, संजीव कुमार, आनंद कुमार, कुमार अंकुश, रिसभ चौहान आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *